इरफान खान को हो सकती है कैंसर ?

इरफान खान को हो सकती है कैंसर ?

इरफान खान को क्या बीमारी हुई है! 

हाल ही में मशहूर एक्टर इरफान खान ने अपनी बीमारी को लेकर खुलासा किया था उन्होंने यह भी बताया कि मुझे न्यूरो एन्डोक्राइन ट्यूमर है उन्होंने यह ट्वीट करके बताया कि उनको यह घातक बीमारी हो चुकी है आपको यह बता दें कि यह बीमारी हमेशा दिमाग में नहीं होती है  चलिए अब आपको हम बताते हैं यह बीमारी क्या होती है यह हमारे शरीर के किसी भी अंग में हो सकते हैं सेल्स को भी प्रभावित करता है और कैंसर भी पैदा कर सकता है इस बीमारी से जुड़ें और भी कई बातें बताते हैं :-
इरफान खान को हो सकती है कैंसर
ब्रिटिश सरकार की nhs.uk वेबसाइट है उसके मुताबिक यह एक  रेयर ट्यूमर है उसमें यह भी बताया गया है कि यह धीरे-धीरे हमारे शरीर में फैलता हैं। 
न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर
इस बीमारी के कई लक्षण हो सकते हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि ट्यूमर हमारे शरीर के किस भाग में हुआ है और उस से कौन से हार्मोन निकल रहे हैं लेकिन मशहूर अभिनेता इरफान खान ने यह नहीं बताया कि उनको ट्यूमर शरीर के किस भाग में हुआ हैं। 
इरफान खान जीवनी
तो चलिए अब हम आपको बताते हैं अगर यह आपके डाइजेस्टिव सिस्टम में होता है तो इससे आपको डायरिया, कब और पेट दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। 
Irrfan Khan
और अगर यह ट्यूमर आपके फेफड़ों में होता है तो इससे आपको कफ हो सकता है और आप को सांस लेने में दिक्कत भी हो सकती हैं। 
इरफान खान के खुलासे
कई बार हम देखते हैं कि इस ट्यूमर की वजह से काफी अधिक हार्मोन निकलने लगते हैं तब इसे फंक्शनिंग ट्यूमर कहते हैं। 
Sahabzade Irfan Ali Khan
अगर आपको फंक्शनिंग ट्यूमर होता है तो इससे आपको लो ब्लड शुगर, डायरियां, क्रैंप, सांस लेने में तकलीफ और दिल इन सभी समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं।
Read Also :  क्या इस वजह से नहीं हुई की तब्बू को शादी के लिए अजय टोकते रहते हैं ?

Leave a Reply