हथेली की उंगलियों पर तिल का महत्व ( हथेली पर तिल )

हथेली की उंगलियों पर तिल का महत्व ( हथेली पर तिल )

हथेली पर तिल का मतलब

अंगूठे पर तिल का मतलब


जिस व्यक्ति के अंगूठे पर तिल होता है, तो वह व्यक्ति कार्यकुशल होता है और साथ में व्यवहार कुशल भी होता है तथा न्याय प्रिय होता है यह व्यक्ति सभी के साथ न्याय करता है किसी को धोखा नहीं देता है।

तर्जनी उंगली पर तिल का मतलब


जिन व्यक्तियों की तर्जनी उंगली पर तिल होता है, वह व्यक्ति शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे होते हैं साथ ही वह व्यक्ति विद्वान तो होते ही हैं और साथ में गुणवान भी होते है। उन लोगों के पास गुणों का खजाना होता है और यह लोग अपनी मेहनत से धन कमाते है और धनवान होते ऐसे लोग, लेकिन तर्जनी उंगली पर तिल वाले लोग शत्रुओं से पीड़ित रहते है।

Read Also :  होली के टोटके बनाए मालामाल - holi ke totke

मध्यमा उंगली पर तिल का मतलब


अगर किसी व्यक्ति के या किसी स्त्री के मध्यमा उंगली पर तिल होता है, तो वह बहुत ही लाभदायक होता है और वह व्यक्ति अपने जीवन में सुख भोगता है। वह अपने जीवन में सुखी होते हैं और उनका पूरा जीवन शांतिपूर्ण होता है उनको अपने जीवन में कोई परेशानी नहीं होती है।

अनामिका उंगली पर तिल का महत्व


व्यक्ति की अनामिका उंगली पर तिल होता है तो वह बहुत ज्ञानी होता है। समाज में उनकी बहुत इज्जत होती है और शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे रहते हैं यह यशस्वी होते हैं और इन लोगों के पास बहुत धन होता है यह अपनी मेहनत से धन कमाते हैं और साथ में पराक्रमी भी होते है।

Read Also :  मुंह एवं गाल पर तिल का महत्व ( गाल पर तिल )

कनिष्टिका पर तिल का महत्व


जिन लोगों की कनिष्ठिका उंगली पर तिल होता है उन लोगों के पास धन दौलत और संपत्ति बहुत होती है लेकिन यह लोग अपने जीवन में दुखी रहते हैं इनका पूरा जीवन दुख में होता है यह अपना पूरा जीवन दुख में व्यतीत करते है।

other post
कच्चा प्याज खाने के फायदे
हाथों पर तिल का महत्व 

Leave a Reply